सीहोर

आष्टा उत्कृष्ट विद्यालय के छात्र छात्राओं ने रंगोली बनाकर मतदाताओं को किया जागरूक।

आष्टा उत्कृष्ट विद्यालय के छात्र छात्राओं ने रंगोली बनाकर मतदाताओं को किया जागरूक।

कबीर मिशन समाचार जिला सीहोर।
आष्टा से संजय सोलंकी की रिपोर्ट।

आष्टा: शहर के कन्नौद रोड स्थित उत्कृष्ट विद्यालय में बुधवार को मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप गतिविधियों के तहत रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में स्वीप गतिविधियां आयोजित की जा रही है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण सिंह एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आशीष तिवारी तथा एसडीएम रिटर्निंग ऑफिसर आनंद सिंह राजावत के निर्देश पर उत्कृष्ट विद्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों के शासकीय स्कूलों में स्वीप गतिविधियों के तहत विभिन्न मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए रंगोली, मेहंदी सहित अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है।

विकासखंड शिक्षा अधिकारी अजब सिंह राजपूत ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव हेतु मतदाताओं में जन जागरूकता लाने के लिए स्कूलों में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है।रंगोली, मेहंदी एवं चित्रकला प्रतियोगिता

उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य मोहम्मद सितवत खान ने बताया कि मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शासकीय उत्कृष्ट हायर सेकंडरी स्कूल आष्टा सहित अनेक स्कूलों में रंगोली, मेहंदी एवं चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने रंगोली, मेहंदी एवं चित्रकला के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया।

अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया

स्कूली छात्र-छात्राओं ने रंगोली के रंगों से मतदाता जागरूकता के लिए रंगोली बनाकर और चित्रकला कर मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया।

About The Author

Related posts